नाग अश्विन द्वारा निर्देशित फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म पिछले कई महीनों से चर्चा में बनी हुई है और अभी कई दिन तक यही हाल रहने वाला है। इस फिल्म की प्री-बुकिंग को लेकर दर्शकों में खासा उत्साह देखा गया। सैकनिल्क के मुताबिक, पहले दिन की एडवांस बुकिंग की बात करें तो फिल्म के 20,93,904 टिकट बिके थे। इससे पहले भी कई फिल्में ऐसी आ चुकी हैं, जिनके पहले दिन के टिकट को दर्शकों ने एडवांस में ही धड़ाधड़ खरीद डाला था। इन फिल्मों में 'जवान', 'बाहुबली 2', 'पठान' और 'केजीएफ चैप्टर 2' शामिल हैं।

बाहुबली 2 

'बाहुबली 2' को 28 अप्रैल, 2017 को रिलीज किया गया था। इस फिल्म में प्रभास और अनुष्का शेट्टी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म के पहले दिन के लिए 6,50,000 लाख टिकट एडवांस में ही बिक गए थे। फिल्म का निर्देशन एसएस राजामौली ने किया था। सैकनिल्क के मुताबिक, फिल्म ने वैश्विक स्तर पर 1788.06 करोड़ का कलेक्शन किया था।

जवान

'जवान' ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर बने पिछले कई रिकॉर्ड्स को धव्स्त करना शुरू कर दिया था। इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था। इसमें शाहरुख खान और नयनतारा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो, इस फिल्म के पहले दिन के लिए 5,57,00 टिकट एंडवास में बुक हुए थे। फिल्म का निर्देशन एटली ने किया था। सैकनिल्क के अनुसार, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1,160 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

पठान

शाहरुख खान की ही एक और फिल्म 'पठान' को लेकर भी दर्शकों में जोरदार उत्साह देखा गया था। इसके पहले दिन के लिए 5,56,000 टिकट पहले ही बुक हो चुके थे। फिल्म में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने भी अभिनय किया था। इसका निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया था। सैकनिल्क के अनुसार, पठान ने वर्ल्डवाइड 1,055 करोड़ रुपये कमाए थे।

केजीएफ चैप्टर 2 

'केजीएफ चैप्टर 1' की सफलता के बाद से अंदाजा लगाया जा रहा था कि इसका दूसरा भाग भी टिकट खिड़की पर शानदार प्रदर्शन करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म के पहले दिन के लिए 5,15,000 टिकट एंडवास में बुक कर लिए गए थे। फिल्म में यश, श्रीनिधि शेट्टी और संजय दत्त ने मुख्य भूमिका अदा की थी। इसका निर्देशन प्रशांत नील ने किया था। इसकी कमाई की बात करें तो सैकनिल्क के अनुसार, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1,215 करोड़ का कलेक्शन किया था।