Bangladesh vs Netherlands Playing 11 Prediction, T20 World Cup 2024 : दक्षिण अफ्रीका ग्रुप डी से शीर्ष पर रहकर पहले ही अगले दौर में जगह बना चुका है। बांग्लादेश इस ग्रुप में अभी दूसरे स्थान पर है। उसके और नीदरलैंड के समान दो-दो अंक हैं। टी20 विश्व कप का ग्रुप चरण अब अपने अंतिम दौर में पहुंच रहा है जहां प्रत्येक ग्रुप से सभी टीमें सुपर आठ के लिए क्वालिफाई करने को लेकर दम लगा रही हैं। ग्रुप-डी में गुरुवार को बांग्लादेश का सामना नीदरलैंड से है और दोनों ही टीमें अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने उतरेंगी। दक्षिण अफ्रीका ग्रुप डी से शीर्ष पर रहकर पहले ही अगले दौर में जगह बना चुका है। बांग्लादेश इस ग्रुप में अभी दूसरे स्थान पर है। उसके और नीदरलैंड के समान दो-दो अंक हैं। बांग्लादेश की टीम हालांकि बेहतर नेट रन रेट के आधार पर दूसरे स्थान पर है।

वापसी करने उतरेंगे बांग्लादेश-नीदरलैंड

नेपाल और श्रीलंका के एक-एक अंक हैं लेकिन उनके पास भी ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहकर सुपर आठ में जगह बनाने का मौका है। बांग्लादेश ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हराया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसके बल्लेबाज अपेक्षाकृत छोटा लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रहे थे और उसे चार रन से हार का सामना करना पड़ा था। नीदरलैंड की टीम भी पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका से हार गई थी और वह भी वापसी करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी। 


आंकड़ों में नीदरलैंड पर भारी है बांग्लादेश का पलड़ा

आंकड़ों में बांग्लादेश का पलड़ा नीदरलैंड पर भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल चार मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से बांग्लादेश ने तीन बार जीत दर्ज की है, जबकि नीदरलैंड की टीम एक बार ही सफलता हासिल कर सकी है। 
इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 इस प्रकार है...

बांग्लादेशः तंजिद हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, जाकिर अली, महमूदु्ल्लाह, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजिम हसन साकिब, मुस्ताफिजुर रहमान

नीदरलैंडः माइकल लेविट, मैक्स ओ डौड, विक्रमजीत सिंह, साइब्रांड एंगलेब्रेट, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगान वान बिक, टिम प्रिंगेल, पॉल वान मीकेरेन, विवियन किंग्मा