चंडीगढ़ । पुलिस ने बताया कि बीती रात चंडीगढ़ के सेक्टर 10 में एक संदिग्ध कम तीव्रता वाला विस्फोट हुआ, जिसमें एक रिहायशी इलाके में खिड़कियां और फूलों के गमले क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, घटना की जांच हो रही है, फोरेंसिक टीमें घटनास्थल पर साक्ष्य एकत्र कर रही हैं। उन्होंने बताया कि विस्फोट के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस ने संदिग्धों के बारे में सूचना देने वाले को 2 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस के अनुसार, आरोपी व्यक्ति द्वारा इस्तेमाल हुआ ऑटो-रिक्शा जब्त कर लिया गया है।
चंडीगढ़ एसएसपी कंवरदीप कौर के अनुसार, विस्फोट शाम 6 बजे के आसपास हुआ, जिससे रिहायशी इलाके में खिड़कियों और फूलों के गमलों को नुकसान पहुंचा। सीएफएसएल की टीम आ गई है और सभी साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। एसएसपी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने घर के पास दो लोगों को देखा, जो कथित तौर पर घटनास्थल पर ग्रेनेड फेंक रहे थे। उन्होंने कहा, शिकायतकर्ता ने कहा है कि 2 संदिग्ध लोग एक ऑटो में आए और ग्रेनेड फेंका। शिकायतकर्ता ने उन्हें देखा। टीमें उनकी तलाश कर रही हैं। कुछ विस्फोट हुआ है, हम विस्फोट के कारणों की जांच कर रहे हैं।