IPL Cricket Score, LSG vs CSK Indian Premier League 2024 : नमस्कार! आज आईपीएल के 34वें मुकाबले में पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना लखनऊ सुपरजाएंट्स से है। पिछले दो मैचों में हार का सामना करने वाली लखनऊ अपने होम ग्राउंड पर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी, जबकि चेन्नई की टीम लय बरकरार रखते हुए लगातार तीसरी जीत दर्ज करने उतरेगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपरजाएंट्सः क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर, कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर। इंपैक्ट सबः अर्शिन कुलकर्णी, कृष्णप्पा गौतम, युद्धवीर सिंह, मणिरमन सिद्धार्थ, अरशद खान। 

चेन्नई सुपर किंग्सः ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवन दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना। इंपैक्ट सबः समीर रिजवी, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, निशांत सिंधू, मिचेल सैंटनर। 

लखनऊ ने जीता टॉस

लखनऊ सुपरजाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। लखनऊ ने इस मैच के लिए टीम में एक बदलाव किया है। इस मुकाबले के लिए लखनऊ ने शमार जोसेफ की जगह मैट हेनरी को प्लेइंग-11 में जगह दी है। सीएसके ने इस मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में दो बदलाव किए हैं। इस मैच में शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को मौका दिया गया है, जबकि डेरिल मिचेल को बाहर रखा है। 

एक बार धोनी पर रहेंगी नजरें

‘इंपैक्ट प्लेयर’ के नियम के कारण क्रुणाल पांड्या सातवें नंबर पर उतर रहे हैं और छह मैचों में 41 गेंद ही खेल सके। उनका पूरा इस्तेमाल नहीं करने का खामियाजा भी टीम को भुगतना पड़ा है। कप्तान राहुल भी 204 रन ही बना सके और अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं। निकोलस पूरन ने छह मैचों में 19 छक्के लगाए हैं और उनसे इस लय को कायम रखने की उम्मीद होगी। वहीं, फैंस की नजर एक बार फिर थाला महेंद्र सिंह धोनी पर होगी, जिन्होंने मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में चार गेंद पर तूफानी 20 रन बनाए थे। लखनऊ के फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि इकाना में थाला हेलीकॉप्टर चलाएं और एंटरटेन करें।

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं चेन्नई के गेंदबाज

लखनऊ के बल्लेबाज अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं और देखना होगा कि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे चेन्नई के गेंदबाजों का सामना वे कैसे करते हैं। यॉर्कर डालने में उस्ताद मथीशा पथिराना को डेथ ओवरों में खेल पाना बहुत मुश्किल है। वहीं, मुस्ताफिजुर रहमान के पास कम से कम तीन वेरिएशन हैं। इकाना जैसे स्टेडियम पर जहां गेंद पर पकड़ अच्छी रहती है, रवींद्र जडेजा काफी असरदार साबित हो सकते हैं। लखनऊ में महीश तीक्ष्णा के रूप में एक अतिरिक्त स्पिनर को उतारा जा सकता है।

लखनऊ बनाम चेन्नई हेड टु हेड

दोनों टीमों के आंकड़े देखें तो चेन्नई और लखनऊ के बीच अब तक कुल तीन मुकाबले खेले गए हैं। एक मैच चेन्नई और एक मैच लखनऊ ने जीता है, जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा। इकाना स्टेडियम में अब तक दोनों टीमों के बीच सिर्फ एक मुकाबला हुआ, जो बारिश से धुल गया और कोई नतीजा नहीं निकल सका। चेन्नई ने अब तक इस सीजन छह में से चार मैच जीते हैं और दो में उन्हें हार मिली है, जबकि लखनऊ ने छह में से तीन मैच जीते हैं और तीन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।