नई दिल्ली।  लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां एक्टिव मोड में आ गई हैं। इसी क्रम में 31 मार्च को इंडिया ब्लॉक की महारैली होगी। इसमें रैली में मल्लिकार्जुन खडग़े, राहुल गांधी, शरद पवार शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक इस रैली में इंडिया ब्लॉक के 13 सहयोगी दल शामिल होंगे। रैली में इंडिया बठबंधन का बैनर लगा होगा। इस पर तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ का नारा लिखा होगा। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी रैली को संबोधित करेंगी। दिल्ली पुलिस ने रैली की परमिशन दे दी है। इस रैली में मल्लिकार्जुन खडग़े, राहुल गांधी (कांग्रेस), शरद पवार (शरतचंद्र पवार), उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे (यूबीटी), अखिलेश यादव (सपा), तेजस्वी यादव (आरजेडी), डेरेक ओ ब्रायन (टीएमसी), टी शिवा (डीएमके), फारूक अब्दुल्ला (नेशनल कांग्रेस), चंपई सोरेन, कल्पना सोरेन (जेएमएम), सीताराम येचुरी (सीपीएम), डी राजा (सीपीआई), दीपंकर भट्टाचार्य (सीपीआई-एमएल) और फॉरवर्ड ब्लॉक के जी देवराजन भी रैली में शामिल होंगे।
हाल ही में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं ने जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, इसमें कहा कि देश के अंदर जिस तरह प्रधानमंत्री तानाशाही रवैया अपनाते हुए देश में लोकतंत्र की हत्या कर दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया है, उससे देश में संविधान और लोकतंत्र से मोहब्बत करने वाले लोगों के दिलों में आक्रोश है। ये सिर्फ अरविंद केजरीवाल की बात नहीं है।
चुनाव से पहले बड़ी रैली
विपक्षी पार्टी के नेताओं ने कहा कि देश में एक-एक करके संपूर्ण विपक्ष को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री एजेंसी का इस्तेमाल करके, विधायक खरीदकर, विपक्ष को खरीदकर, फर्जी मुकदमे कर गिरफ्तारी की साजिश हो रही है। झारखंड के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया। पश्चिम बंगाल से लेकर बिहार तक इंडिया गठबंधन के नेताओं पर फर्जी मुकदमे लगाकर चुप कराने की कोशिश की जा रही है। दिल्ली और देश में प्रदर्शन जारी हैं। आगामी दिनों में प्रदर्शन जारी रहेंगे।
ये नेता रहेंगे मौजूद
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव समेत भारत के शीर्ष नेता 31 मार्च को रामलीला मैदान में आप की आयोजित होने वाली महारैली में शामिल होंगे। राय ने कहा कि आप को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पृष्ठभूमि में रविवार को रामलीला मैदान में 20 हजार से अधिक लोगों की मौजूदगी वाली रैली आयोजित करने के लिए संबंधित अधिकारियों से अनुमति मिल गई है।