वाशिंगटन । अमेरिका के एक व्यक्ति को अजीबोगरीब बीमारी है जिसके कारण उसका सीना महिलाओं की तरह बढ़ गया है और अब उसके ब्रेस्ट, महिलाओं जैसे उग आए हैं। जानकारी के मुताबिक न्यूयॉर्क सिटी के ब्रुकलिन में रहने वाले टिमॉथी बेक वर्थ पुरुष हैं, दिखने में भी पुरुष लगते हैं पर उनका सीना, किसी महिला की तरह उभरा नजर आता है। ये मोटापे की वजह से नहीं है। मोटे मर्दों के ‘मैन-बूब्स’ निकलना आम बात है, यानी सीने का लटक जाना, पर टिमॉथी के मामले में उन्हें एक अजीबोगरीब कंडीशन हो गई है जिसकी वजह से उनका सीना, महिलाओं के ब्रेस्ट जैसा हो गया है। 12 साल की उम्र में जब लड़कियों के ब्रेस्ट का साइज बढ़ने लगता है, उस वक्त टिमॉथी के ब्रेस्ट का साइज भी बढ़ना शुरू हो गया था।
 उसी वक्त से वो अपने आकार को लेकर बहुत गंभीर हो गए थे। तब डॉक्टरों ने पाया कि उन्हें गीनेकोमस्टिया नाम की कंडीशन है। ये एक ऐसी स्थिति जो अक्सर यौवनावस्था के दौरान होती है और इमसें हार्मोनल असंतुलन के कारण लड़कों के स्तन सामान्य से अधिक बड़े हो जाते हैं। 34 वर्षीय टिमॉथी ने खुलासा किया कि कोई भी व्यायाम या वजन उठाने से उनके स्तन पर कोई असर नहीं पड़ता, वो वैसे ही रहते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार टिमॉथी ने कहा- मोटे होने पर उनके ब्रेस्ट लोगों के ध्यान में और भी ज्यादा आने लगे। उन्हें ऐसा लगता था जैसे उनका शरीर ही उनका मजाक उड़ा रहा हो। पर अकेले शरीर ही उनका मजाक नहीं बनाता था, स्कूल-कॉलेज में सहपाठियों ने उनका इतना मजाक बनाया कि उन्हें लोगों के सामने शर्ट उतारने में भी शर्म आने लगी थी। 
उन्होंने बताया कि 40 सी साइज की ब्रा के बराबर उनके ब्रेस्ट का साइज हो गया था। जब वो बड़े हुए तो अपने शरीर से ही टिमॉथी को नफरत होने लगी और उन्होंने सर्जरी करवाने का मन बना लिया था।पर जीवन के एक मोड़ पर उन्हें एहसास हुआ कि वो ये सब किसको दिखाने के लिए कर रहे हैं। उनका शरीर एक गिफ्ट है और उससे नफरत करना या उसे बदलना गलत है। बस तब से उन्होंने अपने शरीर को उसी प्रकार अपना लिया जैसे वो असल में है और अब उन्हें लगता है कि उनकी लव लाइफ में या उनकी जिंदगी के किसी भी आयाम में उनके ब्रेस्ट दखल नहीं देते हैं, उन्होंने उसे भी अपना लिया है। तो यही उनका निजात भी है कि उन्होंने अपनी सोच को ही बदल लिया। 
बता दें कि आजकल लोग मोटापे का ऐसा शिकार हो रहे हैं कि उनका शरीर फूलने लग रहा है और बेडॉल हो जा रहा है। पेट निकल आना, जांघ और कमर का साइज बढ़ जाना आम बात है। अक्सर मोटापे की वजह से पुरुषों का सीना लटकने लगता है जो महिलाओं के ब्रेस्ट जैसा दिखाई देने लगता है। हालांकि, एक्सरसाइज करने से उसे खत्म भी किया जा सकता है।