भोपाल । प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने इजराईल-फिलिस्तान के बीच जारी युद्ध की विभीषिका को लेकर गत् 9 अक्टूबर 2023 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कार्यसमिति द्वारा भारत की विदेश नीति को समर्पित पारित प्रस्ताव को लेकर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वी.डी. शर्मा द्वारा कांग्रेस के वक्तव्यों और प्रस्तावों के कूटरचित दुष्प्रचार के खिलाफ राजधानी भोपाल के थाना हबीबगंज और प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को प्रमाणिक शिकायत भेजकर श्री शर्मा के विरूद्व लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के तहत कार्यवाही करने की मांग की है। 
श्री मिश्रा ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कार्यसमिति द्वारा पारित अपने प्रस्ताव में मिडिल ईस्ट में छिडे युद्ध और हजार से अधिक लोगों के मारे जाने पर गहरा दुःख और पीड़ा व्यक्त करते हुये फिलिस्तानी लोगों के जमीन, स्वशासन, आत्म सम्मान और गरिमा के साथ जीवन के अधिकारों के लिए अपने दीर्घकालीन समर्थन को दोहराते हुये तुरंत युद्धविराम और वर्तमान संघर्ष को जन्म देने वाले अपरिहार्य मुद्दों सहित सभी लंबित मुद्दों पर बातचीत शुरू करने का आव्हान किया है। क्या यह इंसानियत के मूल्यों और भारतीय की विदेश नीति के खिलाफ है? इसमें हमास शब्द का उपयोग कहां हैं ? क्या इसी तरह का ही लगभग बयान भारत के विदेश सचिव का नहीं हैं? यदि नहीं, तो भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा मप्र में चुनावी और विकास के मुद्दों से इतर इस तरह की ओछी हरकतें क्यों कर रहे हैं?  क्या ऐसी हरकतें उनकी हताशा है या कांग्रेस के खिलाफ एक सुनियोजित साजिश का हिस्सा, उन्हें स्पष्ट करना चाहिए? अन्यथा उनके विरूद्व मानहानि की कार्यवाही भी की जायेगी। 
श्री मिश्रा ने कहा कि विष्णुदत्त शर्मा सहित उनकी सोशल मीडिया टीम द्वारा अपने अधिकृत वाट्सएप गु्रप, फेसबुक, इंस्टाग्राम एवं सूचना संचार के अन्य माध्यमों द्वारा कांग्रेस कार्यसमिति के पारित प्रस्ताव को तोड़ मरोड़ कर कूटरचित दस्तावेजों के माध्यम से आपराधिक प्रचार किया जा रहा है। इसी से संदर्भित वीडी शर्मा ने भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता आयोजित कर निर्दोष पीड़ितों के दर्द पर मरहम लगाने के स्थान पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुये कांग्रेस पर हमाश के आतंवादियों के समर्थन का मिथ्यापूर्ण आरोप भी लगाया है, जो सर्वदा अनुचित होकर एक अक्षम्य आपराधिक कृत्य है, जिसे लेकर उनके खिलाफ कांग्रेस कानूनी कार्यवाही कर रही है। 
उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष यह भूल चुके हैं कि महात्मा गांधी की हत्या के साथ देश के पहले राजनैतिक आतंकवाद की शुरूआत किस विचारधारा ने की थी! राजनैतिक आतंकवादियों को लोकसभा का टिकिट देने वाली पार्टी भी भाजपा ही है! इसके विपरीत आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष करते हुये कांग्रेस के दो पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री बेअंतसिंह सहित छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की एक पूरी पीढ़ी ने अपना बलिदान दिया है। भाजपा से जुड़ा ऐसा कोई बलिदान वीडी शर्मा के अविकसित मस्तिष्क में हो तो वे सार्वजनिक करें।