सीहोर ।   नगर सहित भोपाल क्षेत्र में माइक्रो फाइनेंस महिला समूह से लोन दिलाने के नाम पर 21 गरीब महिलाओं के साथ 67 हजार 200 रुपये की ठगी की शिकायत कोतवाली थाने में हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उससे पांच हजार रुपये और बाइक जब्त की है। आरोपित का कहना है कि वह कर्ज उतारने व अपने शौक पूरे करने इस तरह से ठगी करता था। जानकारी के अनुसार 20 जुलाई को बकरी पुल सीहोर निवासी आवेदिका ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसे और अन्य 14 महिलाओं को एक अज्ञात व्यक्ति माइक्रो फाइनेंस महिला समूह में लोन दिलाने का झांसा देकर यूनियन बैंक आफ इंडिया की शाखा के बाहर ले गया और इन महिलाओं के दस्तावेज और प्रत्येक महिला से 3200 रुपये लेकर लोन प्रोसेसिंग करने का बोलकर शाखा के अन्दर गया और फिर बातों में उलझाकर वापस आने का बोलकर 48 हजार रुपये लेकर फरार हो गया।

6 और महिलाओं से की ठगी

पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू की। इसी बीच 28 सितंबर को भोपाल निवासी फरियादिया ने भी इसी प्रकार का आवेदन कोतवाली में दिया था कि उसे और अन्य छह महिलाओं को मायक्रो फायनान्स महिला समूह में लोन दिलाने का बोलकर एक अज्ञात व्‍यक्ति पंजाब एंड सिंध बैंक सीहोर शाखा में लेकर आया और दस्तावेज और लोन प्रोसेसिंग के 3200 रुपये लेकर बातों में उलझाकर कुल 6 महिलाओं से 19 हजार 200 रुपये ठग लिए।

ठगी के पैसे से जमा की ईएमआई

रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। कुल 21 गरीब महिलाओं के साथ हुई 67 हजार 200 रुपये की इस ठगी की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी मयंक अवस्थी द्वारा लगातार आरोपित को पकड़ने के लिए निर्देश दिए गए थे। वहीं गुरुवार को पुलिस टीम को सूचना मिली थी उक्त आरोपित फिर से इसी प्रकार की ठगी करने की नियत से ग्रामीण क्षेत्र में घूम रहा है। सूचना पर कोतवाली पुलिस ने दबिश देकर ग्राम इमलिया से आरोपित राजकुमार अहिरवार को गिऱफ्तार कर लिया। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उसने कर्ज उतारने और शौक पूरा करने के लिए ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपित राजकुमार से पुलिस ने 5 हजार रुपये नगदी और ठगी से पैसो से भरी गई लोन की ईएमआई की रसीदे जब्‍त की है।