भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि शिवम दुबे को इस साल के अंत में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए। युवराज सिंह के अलावा इरफान पठान ने भी सेलेक्टर्स को सलाह दी कि वह शिवम दुबे को टीम में शामिल करें।

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे आईपीएल के मौजूदा सीजन में चेन्नई के लिए शानदार फॉर्म में हैं। शुक्रवार को दुबे ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हैदराबाद के खिलाफ 24 गेंद पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। आठवें ओवर में शाहबाज अहमद को ऋतुराज गायकवाड़ का बेशकीमती विकेट मिलने के बाद दुबे बल्लेबाजी करने आए।

अजिंक्य रहाणे के साथ की महत्वपूर्ण साझेदारी

वहां से, उन्होंने जिम्मेदारी संभाली और अजिंक्य रहाणे के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन की उपयोगी साझेदारी की, जिन्होंने 30 में से 35 रन बनाए। दुबे अंततः विपक्षी कप्तान पैट कमिंस के हाथों आउट हो गए, जिन्होंने आईपीएल में 50 विकेट पूरे किए दुबे के शानदार फॉर्म को देखकर युवराज सिंह और इरफान पठान ने सेलेक्टर्स को सलाह दी कि वह उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुनें।

युवराज सिंह और इरफान पठान हुए प्रभावित

शिवम दुबे के खेलने के तरीके से युवराज बेहद प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि दुबे टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए गेम चेंजर हो सकते हैं। इरफान पठान ने भी माना कि दुबे को विश्व कप में जगह बनाने के लिए दावेदार होना चाहिए। पठान ने कहा कि दुबे अभी तक आईपीएल में शानदार रहे हैं। बता दें कि आईपीएल 2024 में 4 मैच में, दुबे ने 49.33 के औसत और 160.86 के स्ट्राइक-रेट से148 रन बना चुके हैं।