सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 के फाइनल मैच में बड़ौदा का सामना पंजाब से हो रहा है। यह खिताबी मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में बड़ौदा टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब टीम की शुरुआत खराब रही। पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद प्रभसिमरन 9 रन पर सस्ते में आउट हुए।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे युवा बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई और मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात कर दमदार शतक जड़ा। अनमोलप्रीत सिंह ने 58 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और इस शतक के साथ ही उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Anmolpreet Singh ने जड़ा तूफानी शतक

दरअसल, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में आजतक कोई भी बल्लेबाज 100 रन नहीं बना सका है, लेकिन पंजाब टीम की तरफ से खेलते हुए युवा बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह ने यह कारनामा कर दिखाया। वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में शतक जड़ने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

बड़ौदा टीम के खिलाफ अनमोलप्रीत सिंह ने मैच में 61 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 6 छक्कों की मदद से 113 रन की शतकीय पारी खेली। वहीं, नेहाल वधेरा ने 27 गेंदों में 61 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। इसके अलावा कप्तान मंदीप सिंह ने 32 रन बनाए।

पंजाब टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर

अनमोलप्रीत सिंह ने बड़ौदा टीम के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल में पंजाब के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया। उन्होंने शुरुआत में टीम के झटकों के बाद पारी को संभाला और कप्तान मनदीप सिंह के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

दोनों के बीच 62 रन की साझेदारी भी हुई। इसके बाद अनमोलप्रीत सिंह और नेहाल वधेरा के बीच 138 रन की पार्टनरशिप हुई। दोनों ही बल्लेबाजों का बल्ला जमकर गरजा और मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल में पंजाब टीम ने अब तक का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 223 रन बनाए।