मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के बीजेपी नेता इमरती देवी पर दिए गए विवादित बयान को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है, जिससे अब जीतू पटवारी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. इमरती देवी ने जीतू पटवारी पर एससी-एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करवाई है. वहीं, जीतू पटवारी के निवास के बाहर बीजेपी महिला मोर्चा ने जोरदार प्रदर्शन किया लेकिन इस प्रदर्शन के दौरान महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं की एक भूल से दोनों पार्टियां एक दूसरे आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं.

दरअसल, जीतू पटवारी के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहीं बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने पटवारी के एक पोस्टर को उल्टा कर उसे पैरों से कुचलना शुरू कर दिया. इस दौरान जीतू पटवारी के समर्थक वहां पहुंचे और उन्होंने पोस्टर पर भगवान राम और हनुमान जी की तस्वीरों को बीजेपी नेत्रियों द्वारा कुचलने का आरोप लगाया. महिला नेत्रियों ने भी जैसे ही देखा कि इस पर श्रीराम की तस्वीर है, उन्होंने वहां से हटने में समझदारी समझी लेकिन इस मामले के बाद अब पूरी कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर नजर आ रही है.

बीजेपी ने बताया जीतू पटवारी का षड्यंत्र
इस मामले में बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि जब इंदौर में महिला मोर्चे की सैकड़ों बहनें जीतू पटवारी के घर के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचीं तो जीतू पटवारी ने अपने पुरुष गुंडे उनके प्रदर्शन को रोकने के लिए खड़े कर दिए. उन्होंने प्रदर्शन कर रही महिलाओं से धक्का-मुक्की की, जिसका वीडियो भी सामने आया है. बेहतर होता कि जीतू पटवारी अपने बयान के लिए इन बहनों से माफी मांगते, लेकिन वो तो साजिश और षड्यंत्र रच रहे हैं.

शर्म आना चाहिये जीतू पटवारी आपको....

आज जब इंदौर में महिला मोर्चे की सेकड़ो बहने आपके निवास पर , बहन इमरती देवी पर आपके द्वारा की गई अशोभनीय टिप्पणी पर , शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के लिये पहुँची तो आपने अपने पुरुष गुंडे , उनके प्रदर्शन का विरोध करने के लिये , अपने घर के बाहर… pic.twitter.com/XqZeOt83q9

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "आपके लोगों ने जानबूझकर इलाके में लगे धार्मिक पोस्टरों को पहले जमीन पर पटका, फिर पैरों से कुचला, फिर उन पोस्टरों को प्रदर्शन के बीच लाकर जानबूझकर पटका दिया और महिला मोर्चे की बहनों की बहनों पर झूठा आरोप लगा दिया, जबकि सबकुछ आपके लोगों ने किया."

उन्होंने आगे कहा, "हम जल्द ही इसके प्रमाण भी सबके सामने लाएंगे. आप अपनी गलती को इस तरह से मुद्दों से भटका कर गुमराह करने में कभी भी सफल नहीं होंगे. भगवान राम भगवान हनुमान हमारे आराध्य हैं. हमारे दिलों में बसते हैं. कांग्रेस का चरित्र सभी जानते हैं कि वो भगवान राम विरोधी हैं. जीतू पटवारी अभी भी समय है, षड्यंत्र छोड़कर माफी मांगें, आगे से ऐसी गलती कभी नहीं करने का वचन दें , तभी आपको प्रदेश की बहनें माफ करेंगी."

कांग्रेस के निशाने पर आई बीजेपी
वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा, "प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी द्वारा आदरणीय भाभी इमारती देवी को लेकर कही गई कथित टिप्पणी, जिस पर वे अपना न केवल स्पष्टीकरण बल्कि खेद भी व्यक्त कर चुके हैं. लेकिन फिर भी बीजेपी घिनौना राजनीतिक खेल खेल रही है."

कांग्रेस प्रवक्ता ने सवाल खड़े करते हुए कहा, "इंदौर में बीजेपी महिला मोर्चे की बहनों ने जीतू पटवारी के निवास पर प्रदर्शन किया, हमें इसमें कोई आपत्ति नहीं, यह उनका संवैधानिक अधिकार है लेकिन सनातनियों की पैरोकार बहनों ने जिस तरह वहां मर्यादा पुरुषोत्तम राम के लगे होर्डिंग को उखाड़ कर अपने पैरों तले रौंदा है."

उन्होंने कहा कि यह महिलाओं का सनातनी संस्कृति, धर्म, प्रभु श्रीराम के प्रति आस्था और सम्मान है? अंधभक्तों की जमात और फर्जी राम भक्तों का कुनबा प्रभु के इस घोर अपमान पर कुछ कहेगा, उनका हिंदुत्व जागेगा या नहीं.