गुजरात टाइटंस के नए कप्तान शुभमन गिल ने होम ग्राउंड में पंजाब किंग्स के खिलाफ इतिहास रच दिया। गिल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 अप्रैल को खेले गए मैच में इस सीजन की अपनी पहली फिफ्टी जमाई।

गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 89 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत गुजरात ने स्कोर बोर्ड पर 199 रन टांगे। बतौर कप्तान आईपीएल में गिल का ये पहली बार 50 प्लस स्कोर रहा। बता दें कि स्टार भारतीय बैटर गिल आईपीएल इतिहास के 9वें सबसे युवा कप्तान बने।

शुभमन गिल बने GT के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर

दरअसल, पंजाब किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल का अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बल्ला जमकर बोला। उन्होंने गुजरात को शानदार शुरुआत दिलाई। गुजरात की तरफ से गिल ने 48 गेंदों पर नाबाद 89 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। उन्होंने 185 के स्ट्राइक रेट से होम ग्राउंड पर रनों की बरसात की और पंजाब किंग्स के गेंदबाजों का बर्ता बना दिया।

इस दौरान शुभमन गिल ने इतिहास भी रच दिया। गिल गुजरात टाइटंस के लिए 1500 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बने। 24 साल के गिल ने ये कारनामा पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में किया। गुजरात के लिए गिल से पहले आज तक कोई भी बैटर 1000 रन भी नहीं बना सका। हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए 833 रन बनाए। वहीं, डेविड मिलर ने 817 रन बनाए हैं।

आईपीएल 2024 के 17वें मैच पंजाब किंग्स का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ, जिसमें पंजाब किंग्स को 3 विकेट चटकाए। गिल ने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। गुजरात ने पहले बैटिंग 20 ओवर में निर्धारित में 4 विकेट खोकर 199 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब किंग्स को शशांक सिंह ने एक गेंद शेष रहते हुए मैच जिताया। शशांक ने 29 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 61 रन बनाए। आशुतोष ने 17 गेंद का सामना करते हुए 31 रन की पारी खेली।