बिलासपुर- एसईसीएल श्रद्धा महिला मण्डल द्वारा वसंत विहार स्थित रवीद्र भवन में मेधा सम्मान समारोह 2024 का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बिलासपुर जिला एवं एसईसीएल के सभी संचालन क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले कक्षा 10वीं एवं 12वीं के सरकारी स्कूलों के टॉपर बच्चों को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।
सम्मान के रूप में सभी विद्यार्थियों को मेडल, प्रशस्ति पत्र एवं 10000 रुपए की प्रोत्साहन राशि का चेक प्रदान किया गया। इसके साथ ही मण्डल द्वारा एक अभिनव पहल करते हुए सभी बच्चों को एक पौधा भी भेंट कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।
कार्यक्रम का आयोजन श्रीमती पूनम मिश्रा, अध्यक्षा श्रद्धा महिला मण्डल के मुख्य आतिथ्य में किया गया जिसमें श्रीमती राजी श्रीनिवासन, उपाध्यक्षा, श्रद्धा महिला मण्डल एवं मुख्यालय की सम्मानित सदस्यागण श्रीमती संगीता कापरी एवं श्रीमती बी अनीता की विशिष्ट उपस्थिति रही। इस अवसर पर मुख्यालय एवं संचालन क्षेत्रों की समितियों की सदस्यागण भी उपस्थित रहीं।
सम्मान समारोह के अंतर्गत बिलासपुर जिले एवं एसईसीएल के संचालन क्षेत्र, बैकुंठपुर, बिश्रामपुर, चिरिमिरी, हसदेव, भटगांव, जमुना-कोतमा, सोहागपुर, जोहिला, कोरबा, कुसमुंडा, दीपका, गेवरा, रायगढ़ आदि में अवस्थित सरकारी स्कूलों में 10वीं-12वीं में टॉप करने वाले 80 से अधिक छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर सपने सम्बोधन में श्रीमती पूनम मिश्रा, अध्यक्षा श्रद्धा महिला मण्डल ने बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि श्रद्धा महिला मण्डल समाज के अंतिम व्यक्ति खासकर युवाओं और बच्चों तक पहुंच कर उनको सशक्त करने के लिए प्रयासरत है। उन्होने बच्चों से कहा आज आप कड़ी मेहनत करके इस स्थान पर पहुंचे हैं और आगे भी आपको इसी तरह मेहनत कर अपने और अपने माता-पिता के सपनों को साकार करना है और श्रद्धा महिला मण्डल जितना संभव हो सके इसमें आपकी मदद करेगा।
इस अवसर पर सम्मान पाकर बच्चे बेहद खुश नज़र आए और सभी बच्चों ने इस आयोजन के लिए मण्डल का धन्यवाद दिया और साथ ही आयोजन के दौरान मिले पौधे कि देखभाल कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।