दिल्ली कैपिटल्स को भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करारी हार का मुंह देखना पड़ा, लेकिन विशाखापट्टनम में ऋषभ पंत ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से भारतीय फैन्स के चेहरे पर मुस्कान बिखेरी। पंत ने केकेआर के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाते हुए सिर्फ 23 गेंदों पर अर्धशतक ठोका। पंत ने वेंकटेश अय्यर के ओवर में 28 रन कूटे।

पंत ने मचाया धमाल

273 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 27 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। मैदान पर कप्तान ऋषभ पंत का आगमन हुआ। पंत ने आते के साथ ही मोर्चा संभाला और चौके-छक्कों की बारिश कर दी।

पंत ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई और केकेआर के हर गेंदबाज को निशाने पर लिया। 23 गेंदों पर दिल्ली के कप्तान ने आईपीएल 2024 में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया। पंत 25 गेंदों पर 55 रन की आतिशी पारी खेलकर आउट हुए। 220 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए पंत ने इस पारी के दौरान 4 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए।

वेंकटेश के ओवर में जड़े 28 रन

पंत ने केकेआर के गेंदबाज वेंकटेश अय्यर को पारी के 12वें ओवर में निशाने पर लिया। पंत ने ओवर की शुरुआत चौके के साथ की। दूसरी गेंद को पंत ने हवाई यात्रा पर छह रन के लिए भेजा, तो तीसरी बॉल का भी दिल्ली के कप्तान ने यही हश्र किया। चौथी गेंद पर पंत फिर चौका लगाने में सफल रहे, तो ओवर का अंत भी बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दो और दनदनाते हुए चौके के साथ किया। इस तरह से पंत ने वेंकटेश के ओवर से 28 रन बटोरे, जो आईपीएल 2024 का सबसे महंगा ओवर भी रहा।