उज्‍जैन  ।    उज्जैन-उत्तर से छह बार के विधायक और पूर्व मंत्री पारस जैन ने इस बार मप्र विधानसभा चुनाव में अपना टिकट कट जाने पर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट साझा की है। पारस जैन ने पोस्ट में लिखा है कि ‘मुझे इस बात का दुख नहीं है कि मुझे दोबारा चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिला, क्योंकि अवसर सभी को मिलना चाहिए, लेकिन उज्जैन उत्तर से छह बार विधायक और एक वरिष्ठ कार्यकर्ता होने के नाते मुझसे एक बार पूछा जाता या मुझे विश्वास में लेकर बताया जाता तो मेरे सम्मान को इतनी ठेस नहीं पहुंचती।उन्होंने आगे लिखा है कि ‘भारतीय जनता पार्टी हमारी मां है और मां से बढ़कर कोई नहीं है। मैंने एक कार्यकर्ता के रूप में शुरुआत की थी और आज भी मैं अपना कार्य अपनी पार्टी के लिए एक कार्यकर्ता के रूप में करता रहूंगा। मैं अपने ह्रदय की शुभभावनाओं के साथ उज्जैन की जनता और भारतीय जनता पार्टी का आभारी हूँ और धन्यवाद देना चाहता हूँ की उनके आशीर्वाद से इतने वर्षों तक मुझे सेवा का मौका दिया गया और मैंने इस दायित्व को निष्ठा और समर्पण के साथ निभाने का प्रयास किया।

जिम में बहा रहे थे पसीना

मालूम हो कि 73 वर्षीय पारस जैन, एक बार फिर चुनाव लड़ने के लिए खुद को फि‍ट साबित करने को बीते कुछ सप्ताह से जिम में पसीना बहा रहे थे। उज्जैन आई जन आशीर्वाद यात्रा में उनका जोश-खरोश से दिया भाषण भी इसके संकेत प्रकट कर गया था। निष्कलंक छवि की वजह से वे एक बार फिर प्रत्याशी बनाए जाने की उम्मीद बांधे थे। हालांकि ऐसा नहीं हो पाया और शनिवार को जारी भाजपा की सूची में उनके स्थान पर अनिल जैन कालूहेड़ा को टिकट दे दिया गया।

यानी कालूहेड़ा पसंद नहीं...

रविवार को अपनी फेसबुक वाल पर शेयर की दर्दभरी पोस्ट ने तो स्पष्ट कर दिया कि अनिल जैन कालूहेड़ा उनकी पसंद नहीं थे। अगर होते तो निश्चित तौर पर वे कतई ऐसी पोस्ट साझा नहीं करते। कारण, जो भी इंटरनेट मीडिया पर उनकी पोस्ट सुर्खियां बंटोर रही है।

सीट पर कांग्रेस के लिए भी दिक्कत

उज्जैन उत्तर सीट पर प्रत्याशियों को लेकर भाजपा के साथ कांग्रेस में भी एक राय नजर नहीं आई है। यहां से कांग्रेस ने माया राजेश त्रिवेदी को टिकट दिया, मगर उनका भी विरोध देखने को मिला है। दूसरे खेमे के लोगों ने उनका पुतला तक फूंका है। ऐसे में उज्जैन उत्तर का मुकाबला और रोचक हो गया है।

इंटरनेट साइट पर विवेक यादव अब भी कांग्रेस का चेहरा

कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए विवेक यादव, इंटरनेट साइट पर अब भी कांग्रेस का ही चेहरा है। फेसबुक पेज पर उनकी पहचान अब भी कांग्रेस के शहर कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में है। उन्होंने अपना पेज अपडेट किया है ना आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता की हैसियत से कोई नया पेज बनाया है।