पंजाब किंग्स (PBKS) ने गुरुवार को खेले गए हाईस्कोरिंग आईपीएल (IPL) मैच में गुजरात टाइटंस (GT) को 3 विकेट से हरा दिया. शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स टीम ने 200 रनों का टारगेट चेज करते हुए जीत दर्ज की है. पंजाब किंग्स ने इसी के साथ ही ओवरऑल टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. पंजाब किंग्स ने ओवरऑल टी20 क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के एक बड़े रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है. बता दें कि शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाने के बावजूद ये मैच हार गई.

पंजाब किंग्स ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास

पंजाब किंग्स के दो अनकैप्ड क्रिकेटर्स शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने गुजरात टाइटंस (GT) के जबड़े से जीत को छीन लिया. पंजाब किंग्स (PBKS) टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा 6 बार 200 या उससे ज्यादा रनों का टारगेट चेज करने वाली पहली टीम बन गई है. पंजाब किंग्स (PBKS) ने इस मामले में भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी इंटरनेशनल क्रिकेट टीमों को भी पछाड़ दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया ने ओवरऑल टी20 क्रिकेट में 5-5 बार 200 या उससे ज्यादा रनों का टारगेट चेज किया है. इसके अलावा मुंबई इंडियंस और क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने भी ओवरऑल टी20 क्रिकेट में 5-5 बार 200 या उससे ज्यादा रनों का टारगेट हासिल किया है.

शशांक सिंह ने पंजाब को दिलाई जीत 

बता दें कि पंजाब किंग्स ने बेहद रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को तीन विकेट से हरा दिया. गुजरात टाइटंस के 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की टीम नूर अहमद (32 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 13वें ओवर में 111 रन तक पांच विकेट गंवाकर संकट में थी लेकिन शशांक सिंह ने टीम को एक गेंद शेष रहते सात विकेट पर 200 रन के विजयी स्कोर तक पहुंचा दिया. शशांक सिंह ने 29 गेंदों में 61 रन ठोक दिए. 

शशांक सिंह को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया

शशांक सिंह की पारी में 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. शशांक ने जितेश शर्मा (आठ गेंद में दो छक्कों से 16 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 39 और आशुतोष शर्मा (17 गेंद में तीन छक्के और एक चौके से 31 रन) के साथ सातवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी करके पंजाब की जीत सुनिश्चित की. पंजाब किंग्स ने आखिरी ओवर में 7 रन बटोरते ही 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज कर ली. शशांक सिंह को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.