अक्सर हम अपने प्रिय को स्पेशल फील कराने के लिए और अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए उपहार स्वरूप कुछ भेंट करते हैं. इन उपहार का ज्योतिष शास्त्र में बेहद खास महत्व है. इसलिए किसी को भी बहुत सोच-समझ कर उपहार देना और किसी से बहुत सोच समझ कर उपहार लेना चाहिए क्योंकि यह सीधे तौर पर आपके भाग्य को प्रभावित करता है. अगर उपहार में आपको यह चार चीज़ें मिलती हैं तो इसका आप के जीवन पर क्या असर होगा इस बारे में विस्तार से बता रहे हैं 
1. चांदी की कलम
किसी व्यक्ति को गिफ़्ट में चांदी की क़लम मिले तो इसे अपने पढ़ाई वाले रूम में जरूर रखना चाहिए, इससे कार्यक्षेत्र में सफलता मिलती है और ज्ञान की वृद्धि होती है.
2. भगवान गणेश की मूर्ति
गिफ़्ट में भगवान गणेश की चांदी की मूर्ति मिलती है तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति की परेशानी दूर होने वाली है और बहुत जल्द सफलता भी मिलने वाली है.
3. दो भगवान गणेश की तस्वीर
गिफ्ट में अगर आपको कोई ऐसी मूर्ति या तस्वीर दे जिसमें दो भगवान गणेश बने हों, तो यह गिफ्ट आपके लिए शुभ फलदायक हो सकता है लेकिन ध्यान रहे गिफ्ट में मिली इस तस्वीर में दोनों तरफ भगवान गणेश का मुख ही दिखाई दे, पीठ नहीं.
4. सात घोड़े की तस्वीर
अगर गिफ्ट में आपको सात सफेद घोड़ों की तस्वीर मिल जाए तो ये आपके लिए बहुत शुभ होगा. ऐसी तस्वीर या शो पीस को फेंगशुई में शुभ माना जाता है. उपहार में इस तरह की तस्वीर के मिलने से आय के साधन बढ़ने लगते हैं.