भोपाल । राज्य शिक्षा केंद्र की पब्लिक वेबसाइट में रिजल्ट आने के बाद भी, बच्चों को परिणाम प्राप्त नहीं हो रहे हैं।इस साल बोर्ड पैटर्न पर पांचवी और आठवीं की परीक्षा हुई थी। राज्य शिक्षा केंद्र की वेबसाइट नहीं खुलने के कारण पालक परिणाम नहीं देख पा रहे हैं।
निजी स्कूलों ने किसी तरह से पांचवी के 85 फ़ीसदी बच्चों के परिणाम बालकों को दे दिए हैं। लेकिन सरकारी स्कूल इस मामले में फिसड्डी साबित हो रहे हैं।स्कूलों की वेबसाइट पर रिजल्ट खुल नहीं रहा है। जिसके कारण पालक और बच्चे दोनों ही परेशान हैं। जो छात्र परीक्षा में फेल हुए हैं। उन्हें पूरक परीक्षाएं देनी है। उसकी भी जानकारी नहीं मिलने से छोटे-छोटे बच्चों पर मनोवैज्ञानिक रूप से बड़ा दबाव देखने को मिल रहा है।
 परिणाम 4 दिन पहले घोषित हो चुके हैं।निजी स्कूलों के लगभग 27 फ़ीसदी बच्चों का परिणाम उनके पालक देख पाए हैं।उल्लेखनीय है, कि मध्य प्रदेश में पांचवी और आठवीं के कुल छात्रों की संख्या 22,46,288 थी।जिन्होंने परीक्षा दी थी। इसमें सरकारी और निजी स्कूलों के आठवीं क्लास के 10,66,405 बच्चे तथा पांचवी के 11,79,883 बच्चों ने परीक्षा दी थी। लाखों बच्चों को अभी तक परीक्षा परिणाम की जानकारी नहीं मिलने से पालकों में नाराजी देखने को मिल रही है।