आईपीएल 2024 के 17वें मैच में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को एक रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से मात दे दी। आखिरी ओवर तक चले इस मैच में पंजाब किंग्स ने 2 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। हार के बाद कप्तान शुभमन गिल हताश दिखे। उन्होंने खराब फील्डिंग के लिए खिलाड़ियों को चेतवानी भी दी।

गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए। कप्तान शुभमन गिल ने नाबाद 89 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत खराब रही, लेकिन वो शशांक सिंह थे जिन्होंने मैच खत्म करने की ठानी। शशांक ने आशुतोष के साथ मिलकर टीम को मैच में वापसी कराई, फिर शशांक ने नाबाद 61 रन बनाकर मैच खत्म किया। इस मैच में गुजरात की टीम ने कई कैच छोड़े। मैच के बाद शुभमन गिल ने भी इस बात को स्वीकार किया।

'15वें ओवर के बाद हारे मैच'

शुभमन गिल ने कहा, हमने कुछ कैच छोड़े, जिससे हमें मुश्किल हुई। इस विकेट पर आप कैच छोड़कर मैच नहीं जीत सकते, क्योंकि यहां पर रन बनने ही हैं। मेरे ख्याल से हमने अच्छी बल्लेबाजी की और 200 का स्कोर एक अच्छा स्कोर था। हम 15वें ओवर तक मैच में थे, लेकिन यही आईपीएल की खूबसूरती है, जहां पर अनजाने नाम आकर आपको मैच जिताते हैं।

पंजाब को मिले तो हीरो

मैच के सार की बात करें तो क्या मैच था यह। एक समय आसानी से गुजरात के खाते में जाता दिख रहा था, लेकिन फिर दो भारतीय अनकैप्ड बल्लेबाज शशांका और आशुतोष आए और लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से साझेदारी की और एक जीते हुए मैच को गुजरात के मुंह से छीन लिया। आईपीएल के 17वें मैच से पंजाब किंग्स को दो नए हीरो मिले। एक समय जहां पंजाब शिखर धवन पर निर्भर थी, अब इन दोनों ने टीम को नई राह दिखाई है।