अफगानिस्तान का मंगलवार को मुंबई में ऑस्ट्रेलिया से सामना होगा. अफगानिस्तान ने अभी तक अच्छा परफॉर्म किया है. उसने पिछले तीनों मैच जीते हैं. लेकिन यहां उसके लिए जीत हासिल करना मुश्किल होगा. विश्व कप 2023 का यह मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित होगा. अफगानिस्तान ने इस बार दमदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया है. अफगानिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई किया है. अफगान टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का हिस्सा होगी.

दरअसल बांग्लादेश ने सोमवार को दिल्ली में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका की हार के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाएगा. अफगान टीम ने इस विश्व कप में 7 मैच खेले हैं और 4 में जीत दर्ज की है. अफगानिस्तान ने कई बड़ी टीमों को मात दी. उसने इंग्लैंड को 69 रनों से हराया. इसके बाद पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी. श्रीलंका को 7 विकेट से हराया और अपने आखिरी मुकाबले में नीदरलैंड्स को 7 विकेट से हराया.

अगर अफगानिस्तान के खिलाड़ियों का ओवर ऑल परफॉर्मेंस देखें तो वह प्रभावी रहा है. टीम के लिए हशमतुल्लाह शहीदी ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने 7 मैचों में 282 रन बनाए हैं. इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए हैं. रहमत शाह ने भी अच्छा परफॉर्म किया है. उन्होंने 7 मैचों में 264 रन बनाए हैं. रहमत का इस दौरान सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 77 रन रहा है. अगर गेंदबाजों की बाद करें तो राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने अच्छा परफॉर्म किया है. राशिद ने 7 मैचों में 7 विकेट लिए हैं. मुजीब ने भी 7 मैचों में 7 विकेट लिए हैं.

बता दें कि अफगानिस्तान की टीम पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है. उसे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे. उसका अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया है. इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.