कसमें वादे प्यार वफा सब बाते हैं बातों का क्या


भोपाल । मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों के नजदीक आने के साथ ही सियासी बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है। बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक बार फिर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कांग्रेस पर वादाखिलाफी के आरोप लगाए। कर्नाटक में बिजली के रेट बढऩे पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक गाने कसमें वादे प्यार वफा सब सब बातें हैं बातों का क्या? का जिक्र करते हुए कांग्रेस को वादाखिलाफ बताया और कहा कि कर्नाटक में जो कांग्रेस में बिजली माफी की बात करती थी और अब बिजली के बिल बढ़ा दिए, इससे ज्यादा देश की जनता को समझने के लिए हो नहीं सकती। इससे ज्यादा निंदा की भी कोई बात नहीं हो सकती।
आप कल्पना करें यही राहुल गांधी जी है, जिन्होंने दो लाख का कर्जा 10 दिन में देने की बात कही थी और नहीं देने पर मुख्यमंत्री बदल देने को  कहा था। न तो कांग्रेस ने 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ किया और न ही वादे के मुताबिक मुख्यमंत्री बदला था। यही स्थिति नौजवान बेरोजगारी भत्ते की थी। कर्नाटक में तो अब इन्होंने हद कर दी बिजली के दाम बढ़ा दिए।

दमोह हिजाब विवाद पर गृहमंत्री ने कहा
दमोह जिले के गंगा जमुना स्कूल मामले पर गृह मंत्री ने कहा कि पूरे मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। चार दिनों से मामले में प्रमाण इक_े कर रहे थे। बच्चियों के बयान ले रहे थे, इस तरह की जो मानसिकता है, उसे मध्यप्रदेश में नेस्तनाबूत किया जाएगा। प्रथम दृष्टया जो आया है उसके आधार पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जो देश के नक्शे से छेड़छाड़ का आया उसमे भी जांच के निर्देश दिए हैं। आतंकी संगठन से जुड़े होने या टेरर फंडिंग की बात आई है और क्या कार्रवाई कर रहे हैं। आज पूरी विस्तृत रिपोर्ट आएगी इस तरह की कोई जानकारी आई तो उस पर कार्रवाई की जायेगी। मामले में कलेक्टर की भूमिका संदिग्ध है शिक्षा मंत्री का कहना है, ये जो स्कूल शिक्षा मंत्री ने बोला मैं उनसे भी बात करूंगा उन बिंदुओं को भी हम लेंगे। ष्ठश्वह्र पे जो स्याही फेंकी गई उसमें वैधानिक कार्रवाई की गई है।