आयुष्मान खुराना बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में गिने जाते हैं। उन्होंने बॉलीवुड में अलग जोनर की फिल्में कर खास पहचान बनाई है। साथ ही अभिनेता ने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दीं। आयुष्मान ने फैंस को 'विक्की डोनर', 'बधाई हो', 'अंधाधुन', 'ड्रीम गर्ल' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से प्रभावित किया है। अब अभिनेता ने खुलासा किया है कि फिल्मों से ज्यादा उन्हें गानों से प्यार है।

दरअसल, हाल ही में आयुष्मान खुराना एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अपने करियर और निजी जिंदगी से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया। अभिनेता ने बताया कि वह तरह-तरह की फिल्में करते हैं, लेकिन फिल्मों से ज्यादा उन्हें संगीत पसंद है। इस तरह वह एक ऐसे कलाकार हैं, जो अपनी फिल्मों से अधिक संगीत पर ध्यान देते हैं।

अपने संगीत की पसंद के बारे में बात करते हुए आयुष्मान खुराना ने खुलासा किया कि संगीत उनका पहला प्यार है। वह हर दिन नए कलाकारों की खोज करते हैं, जिन्हें वह सुन सकें। उन्हें इंडी संगीत, गजल, सूफी आदि बहुत पसंद हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह फिल्मों के बिना रह सकते हैं, लेकिन संगीत के बिना नहीं।

आयुष्मान ने फिल्म निर्माता बनने के बारे में बात करते हुए कहा कि लोग मान लेते हैं कि उन्हें कला का ज्ञान है तो वह निर्माता भी होंगे। इस पर अभिनेता ने कहा कि अगर आप बहुत सारी फिल्में देखते हैं तो आपको फिल्मों का काफी ज्ञान हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें बना सकते हैं।

आयुष्मान ने खुलासा किया कि अभिनेता या कलाकार होने के लिए जीवन जीने की जरूरत होती है। जीवन के विविध अनुभव होते हैं और कई तरह के लोगों से मिलने की जरूरत होती है, इसलिए जब वह छोटे शहरों की यात्रा करते हैं तो वह वहां के स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करते हैं और स्थानीय लोगों से दोस्ती करते हैं, जो उन्हें पर्दे पर अलग तरह की भूमिका निभाने में मदद करते हैं।