मेटा के पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में एक बड़ा यूजर ग्रुप करता है। वॉट्सऐप पर केवल एक टैप से चैट पेज पर पहुंचने का तरीका हर किसी को लुभाता है। यही वजह है कि वॉट्सऐप हर स्मार्टफोन यूजर के फोन में इंस्टॉल रहता है।इसके अलावा, इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में फ्री कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग, ग्रुप कॉलिंग और पेमेंट जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। हालांकि, तमाम सुविधाओं के बाद वॉट्सऐप के यूजर को एक बात बहुत परेशान करती है।

हर दूसरा यूजर वॉट्सऐप पर अनजान नंबर या स्पैम कॉल से खासा परेशान रहता है। इस परेशानी का समाधान कुछ लोग कॉल एक बार में रिसीव ना करने के रूप में देखते हैं।ऐसे में कई बार कोई जरूरी कॉल मिस होने की संभावना भी रहती है। अगर आप भी वॉट्सऐप पर अनजान नंबर या स्पैम कॉल से परेशान रहते हैं तो ये खबर आपको खुश कर सकती है।

कंपनी अब यूजर की इसी परेशानी का समाधान पेश करने जा रही है। दरअसल WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ऐसे ही एक फीचर पर काम कर रही है, जिसकी मदद से यूजर को अनजान नंबर या स्पैम कॉल से छुटकारा मिलेगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप का Silence unknown callers फीचर सेटिंग मेन्यू में दिया जाएगा। इस टोगल को एनेबल करते ही अनसेव्ड नंबर से कॉल आने पर कॉल अपने आप साइलेंट हो जाएगी।हालांकि, कंपनी की ओर से यूजर के लिए ऐप में सुविधा रहेगी कि उससे इस साइलेंट कॉल की जानकारी मिस ना हो। इसके लिए यूजर को फोन के नोटिफिकेशन बार में इस कॉल की जानकारी मिलेगी।

यही नहीं, किसी नंबर के बारे में यूजर को लगता है कि जरूरी है तो वह नंबर पर कॉल बैक भी कर सकेगा। इसके अलावा, वॉट्सऐप यूजर का नंबर हर जगह विजिबल ना हो, इसे लेकर भी फीचर काम कर सकता है।बता दें, वॉट्सऐप की ओर से इस तरह के फीचर की कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। यह फीचर एंड्रॉइड में डवलपिंग स्टेज पर स्पॉट हुआ है। माना जा रहा है कि फीचर जल्द iOS और डेस्कटॉप ऐप के लिए पेश हो सकता है।