निर्माता विनोद बच्चन की फिल्म 'तनु वेड्स मनु' इसमें शीर्षक किरदार निभाने वाली अभिनेत्री कंगना रणौत के करियर की टर्निंग पॉइंट फिल्म रही है। इस फिल्म के जरिए कंगना की इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनी और आगे चलकर वह कॉन्टेंट आधारित सिनेमा की ‘क्वीन’ बन गईं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ में पहले कंगना रणौत की जगह कोंकणा सेन शर्मा काम करने वाली थीं लेकिन डेट्स प्रॉब्लम की वजह से जब वह फिल्म नहीं कर पाई तो यह फिल्म कंगना रणौत के झोली में आ गई। ‘तनु वेड्स मनु’ के निर्माताओं में से एक विनोद बच्चन ने इस बारे मे दिलचस्प जानकारियां दीं।

जब फिल्म 'तनु वेड्स मनु' से मैं बतौर निर्माता जुड़ा तो मुझे पता चला कि इस फिल्म के निर्देशक आनंद एल राय फिल्म के शीर्षक किरदारों के लिए कोंकणा सेन शर्मा और आर माधवन को साइन कर लिया है। फिल्म कोंकणा की तारीखों को लेकर दिक्कतें शुरू हुईं तो मैंने कंगना रणौत को फिल्म में लेने का सुझाव दिया।

फिल्म के पहले शेड्यूल की शूटिंग हमने 25 दिन की थी। उसी दौरान जब हम पंजाब में शूटिंग कर रहे थे, तो एक बाइक सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान कंगना बाइक से गिर गईं थी तो उनके पैर में फ्रैक्चर हो गया। फिर हम पूरी यूनिट को लेकर वापस मुंबई आ गए। छह महीने के बाद जब कंगना रणौत ठीक हुई, तो उसके बाद हमने फिर से फिल्म की शूटिंग शुरू की और एक ही शेड्यूल में फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली, ईश्वर की कृपा से फिर कोई समस्या नहीं आई।

फिल्म 'तनु वेड्स मनु' के बाद कंगना रणौत के साथ मेरा बहुत ही अच्छा संबंध हो गया था। उनके जन्मदिन पर घर आना जाना होता रहता है। हमने कोशिश की कि कंगना रणौत के साथ एक और अच्छी फिल्म करे, लेकिन 'तनु वेड्स मनु' के बाद मुझे ऐसी कोई स्क्रिप्ट नहीं मिल रही थी, जिसमे कंगना को ले सकूं। उसके बाद मैने संजय दत्त, विवेक ओबेरॉय और अरशद वारसी को लेकर फिल्म 'जिला गाजियाबाद' शुरू कर दी।

फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न' से ना जुड़ने का कारण यह रहा कि पार्टनरशिप में हमारी बात नहीं बन पाई। जिसकी वजह से हम वह फिल्म नहीं कर पाए। किसी भी व्यवसाय में जब दो विचार न मिल पाए तो अलग हो जाना चाहिए। फिल्म के अधिकार मैने इरॉस कंपनी को बेच दिए और फिल्म से अलग हो गया। 

फिल्म 'तनु वेड्स मनु' के बाद कंगना रणौत बड़ी स्टार बन गईं। इसके बाद  'क्वीन', फिर 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' जैसी कई सफल फिल्मों में कंगना रणौत ने काम किया। आज कंगना रणौत बहुत बड़ी स्टार हैं। जिस तरह की फिल्में वह कर रहीं है, उस तरह की स्क्रिप्ट उनके लायक होनी चाहिए। सच बात यह है कि कंगना रणौत के लायक मुझे अभी तक ऐसी कोई स्क्रिप्ट नहीं मिली, जिससे कंगना रणौत को मैं यह कह सकूं कि अब साथ में काम करते हैं।