मोटोरोला ने मोटो जी22 के डिजाइन को पतला रखा है जिससे फोन का लुक  प्रीमियमलगे। इसका डिजाईन बॉक्सी है, जो आजकल ज्यादातर फोन के समान है। आगे की तरफ इसमें सेल्फी स्नैपर के लिए पंच-होल कटआउट दिया गया है। बॉक्स पर कैमरा मॉड्यूल के डिजाइन को रिफ्रेश किया गया है। पीछे की तरह टॉप पर एक बड़ा प्राइमरी सेंसर है, उसके बाद तीन अन्य लेंस और एक एलईडी फ्लैश है। वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दाहिनी ओर हैं। फोन को हरे रंग के कलर में देखा गया है, लेकिन लॉन्च के समय अन्य कलर ऑप्शन भी होंगे। 

स्पेसिफिकेशन्स  :  Moto G22 सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फ्रंट में 16MP स्नैपर के साथ आएगा। हैंडसेट में पीछे की तरफ क्वाड-कैमरा होगा, जिसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर होगा। साथ ही LED फ्लैश, 8MP का अल्ट्रावाइड लेंस, 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो कैमरा है। यह सामने की तरफ 90Hz IPS LCD डिस्प्ले के साथ आएगा और आउट ऑफ द बॉक्स Android 12 OS पर चलेगा। 

Moto G22 ग्लोबल वैरिएंट में 6.22-इंच HD+ IPS डिस्प्ले है जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट, 1600 X 720 पिक्सल रेजोल्यूशन है। यह MediaTek Helio G37 चिपसेट द्वारा संचालित है । फोन 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज पैक करता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए आगे बढ़ाया जा सकता है। फोन को स्पलैश और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर से बचाने के लिए वाटर-रेपेलेंट कोटिंग से लैस है।