कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मंगलवार सुबह एक अलग अंदाज में नजर आए. दिल्ली से सड़क मार्ग के जरिये वह ट्रक से अंबाला पहुंचे और फिर वहां पर उन्होंने एक गुरुद्वारे में माथा टेका. बाद में अंबाला से शिमला के लिए रवाना हुए. फिलहाल, राहुल गांधी शिमला (Shimla) पहुंच गए हैं. यह उनका निजी दौरा है. दरअसल, राहुल गांधी दिल्ली से चंडीगढ़ तक ट्रक में सवार होकर आए और इस दौरान उन्होंने ट्रक चालकों की समस्या को समझने की कोशिश की. उन्होंने ट्रक चालकों से इस मुद्दे पर बात भी की. कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि राहुल गांधी ट्रक ड्राइवर्स की समस्या जानने उनके बीच पहुंचे और उन्होंने उनके साथ दिल्ली से चंडीगढ़ तक का सफर किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत की सड़कों पर करीब 90 लाख ट्रक ड्राइवर्स हैं और इनकी अपनी समस्याएं हैं. इनके ‘मन की बात’ सुनने का काम राहुल जी ने किया है.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बीते पांच माह पहले कांग्रेस की सरकार बनी है. विधानसभा चुनाव में ओल्ड पेंशन स्कीम बड़ा मुद्दा था. कांग्रेस ने हिमाचल में सरकार बनने के बाद अब ओपीएस बहाल कर दी है. इसी के चलते अब प्रदेश के कर्मचारियों ने धर्मशाला में आभार रैली रखी है, जिसमें सीएम सुक्खू शामिल होंगे. चर्चाए हैं कि इस रैली में राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. कर्मचारियों की तरफ से प्रियंका गांधी को न्यौता दिया गया है. लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर राहुल और प्रियंका के रैली में शामिल होने की सूचना नहीं है. फिलहाल, राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के घर शिमला पहुंचे हैं.

हाल ही में आई थी प्रियंका और सोनिया
कर्नाटक चुनाव के नतीजों के दिन प्रियंका गांधी शिमला में थी. उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद शिमला के प्रसिद्ध जाखू मंदिर में पूजा भी की थी. नतीजों के अगले दिन सोनिया गांधी भी शिमला पहुंची थी. अक्सर सोनिया और प्रियंका शिमला आती रहती हैं. प्रियंका ने कुफरी से पहले छराबड़ा में अपना आशियाना बनाया है.