जबलपुर के राइट टाउन स्टेडियम में हुए गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह के दौरान एक हादसा हो गया। झांकी निकलने के दौरान कृषि विश्वविद्यालय का ड्रोन डांस कर रहे लोगों पर आ गिरा। हादसे में 18 वर्षीय युवती सहित दो लोग घायल हाे गए। ड्रोन के पंखों से दोनों के सिर में गहरी चोट आई है। दोनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। हादसे के चलते समारोह में अफरा-तफरी मच गई थी। लगभग आधे घंटे तक कार्यक्रम रोकना पड़ा। 

गणतंत्र दिवस समारोह में निकाली गई झांकी में जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय ने कीटनाशक का छिड़काव करने वाले ड्रोन का प्रदर्शन किया था। सुबह 10.25 बजे के लगभग मैदान का एक राउंड पूरा करने के बाद झांकी दूसरा राउंड लगा रही थी। इसी दौरान पीछे से चौथी झांकी पर ड्रोन आकर गिर गया। इस झांकी में आदिवासी युवक और युवतियां पारंपरिक नृत्य करते हुए जा रहे थे। ड्रोन की चपेट में आने से बरगा शहपुरा डिंडोरी निवासी हिंदू कुंजाम (38) और उसकी भतीजी गंगोत्री उर्फ मनीषा कुंजाम (18) घायल हो गईं। दोनों के सिर में चोट आई है। हादसा होते ही समारोह में चीख-पुकार मच गई।

पुलिस के जवानों ने तत्परता दिखाते हुए ड्रोन काे हटाया। घायलों के सिर से बह रहे खून को रूमाल से रोकते हुए तुरंत एम्बुलेंस से दोनों को निजी अस्पताल भेजा गया। इस बीच लगभग आधे घंटे तक कार्यक्रम रुका रहा।

सिर का सिटी स्कैन कराया गया

दोनों घायलों के सिर में चोटें आई हैं और किसी तरह की अंदरुनी चोट का पता लगाने के लिए उनका सिटी स्कैन किया गया है। हालांकि दोनों बातचीत कर रहे हैं। सिर में चोट आने से खून अधिक बह गया। दरअसल ड्रोन के पंखों से सिर में गहरा घाव हो गया है। ASP रोहित काशवानी ने बताया ड्रोन गिरने से युवती सहित दो लोगों को चोटें आई हैं। तकनीकी कारणों से ये हादसा हुआ है। इस दौरान बहस कर रहे कुछ लोगों को पुलिस समारोह से बाहर लेकर चली गई।