बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' का जलवा कायम है। 21वें दिन 'पठान' की कमाई में देश में 45 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। भारत ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी 'पठान' का क्रेज दर्शकों के सिर चढ़ा हुआ है। संयुक्त अरब अमीरात और उत्तरी अमेरिका में कई रिकॉर्ड तोड़ने के बाद शाहरुख की एक्शन फिल्म 'पठान' ने ऑस्ट्रेलिया में पहले पायदान पर ब्जा जमा लिया। 

बॉक्स ऑफिस पर अपने 21 दिन के शानदार प्रदर्शन में पठान ने दुनिया भर में कुल 953 करोड रुपये की कमाई की है। इसमें से 593 करोड़ ग्रॉस भारतीय बाजार से और बाकी 360 करोड़ ब्रॉस ओवरसीज मार्केट से जोड़ें गए हैं। अब फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में कमाई के मामले में एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

भारत के साथ साथ 'पठान' की कमाई विदेशों में भी बढ़ी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 'पठान' ने ऑस्ट्रेलिया में प्रभास की फिल्म 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एसएस राजामौली की 'बाहुबली 2' ने ऑस्ट्रेलिया में 4.50 मिलियन डॉलर यानी 25.71 करोड़ रुपये का लाइफटाइम कलेक्शन किया था, जबकि सिद्धार्थ आनंद की 'पठान' ने 4.51 मिलियन डॉलर यानी 25.77 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

यश राज फिल्म्स प्रोडक्शन वाली फिल्म 'पठान' में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में सलमान खान का भी कैमियो है, जो एक्शन फिल्म का एक आकर्षण बन गया है।