भारतीय सिनेमा में लगातार अपनी दमदार पहचान बना रहीं अभिनेत्री मृणाल ठाकुर फ्रांस के कान में शुरू हो चुके कान फिल्म फेस्टिवल में हिंदुस्तान की नुमाइंदगी करने पहुंच रही हैं। मृणाल ठाकुर की लोकप्रियता में उनकी पिछली फिल्म ‘सीता रामम्’ के बाद जबर्दस्त उछाल आया है और दक्षिण भारत के तमाम फिल्म निर्माता उन्हें अपनी फिल्म में लेने को उत्सुक हैं। इन दिनों वह साउथ सिनेमा के सुपरस्टार नानी के साथ एक फिल्म कर रही हैं।

जानकारी के मुताबिक मृणाल ठाकुर 17 से 19 मई तक कान फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए फ्रेंच रिवेरा में होंगी। बहुत कम समय में मृणाल न केवल भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे अधिक मांग वाला युवा चेहरा बन गई हैं, बल्कि अपने सहज फैशन विकल्पों के लिए भी वह जानी जाती हैं। 2022 में ‘सीता रामम’ के साथ दक्षिण में अपनी शुरुआत के बाद मृणाल बहुत कम समय में एक राष्ट्रीय अभिनेत्री बन गईं।

मृणाल के बहुमुखी अभिनय कौशल और उनके शिल्प के प्रति उनके समर्पण ने भारतीय फिल्म उद्योग में उनकी जगह को मज़बूत किया है और उन्हें कुछ बेहतरीन फिल्म निर्माताओं के साथ काम करने का अनुभव प्राप्त हुआ है। मृणाल वर्तमान में अपनी अगली फिल्म ‘नानी’ 30 के लिए शूटिंग कर रही हैं और जल्द ही ‘पूजा मेरी जान’, ‘पिप्पा’ और ‘लस्ट स्टोरीज 2’ में मुख्य भूमिकाओं में दिखाई देंगी। 

अपने कान डेब्यू के बारे में बात करते हुए मृणाल कहती हैं, "मैं पहली बार कान फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए रोमांचित हूं। इस तरह के प्रतिष्ठित मंच पर उपस्थित रहना एक सम्मान की बात है। मैं वैश्विक फिल्म निर्माताओं के साथ बातचीत, नए मौकों की तलाश और भारतीय सिनेमा की प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए बहुत उत्सुक हूं।"