समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने 10 अक्तूबर को इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया, जिसके बाद आज मुलायम सिंह का उनके पैतृक गांव सैफई में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। नेता जी को अंतिम विदाई देने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। अभिनेत्री और समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद जया बच्चन भी नजर आईं। जया के अलावा, अभिषेक बच्चन भी सैफई पहुंचे हैं। 

दरअसल, अमिताभ बच्चन और मुलायम सिंह यादव के बीच गहरी दोस्ती रही है। लेकिन आज अमिताभ अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं और इसी वजह से अभिनेता सैफई नहीं पहुंच पाए। लेकिन अमिताभ ने अपनी जगह पर सैफई अपने बेटे अभिषेक बच्चन को भेजा है। अभिषेक बच्चन के अलावा, अनिल अंबानी भी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने सैफई पहुंचे हैं। 

मुलायम सिंह यादव और अमिताभ बच्चन की दोस्ती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने ही अमिताभ बच्चन को यूपी का ब्रांड एंबेसडर बनाया था। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अमिताभ बच्चन देश की ऐसी पहली हस्ती बने थे, जिन्हें भारत के किसी राज्य का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया गया था। ऐसा इसलिए भी हुआ था क्योंकि अमिताभ बच्चन की दोस्ती अमर सिंह के साथ भी काफी अच्छी रही थी। इसी वजह से एक समय पर अमिताभ इस पार्टी का प्रचार भी करते हुए नजर आए थे। हालांकि, यह पार्टी पर ही उल्टा पड़ गया था।