बॉलीवुड सिने लवर्स का एक्साइटमेंट और भी ज्यादा बढ़ गया, जब उन्हें पता लगा कि फिल्म में कार्तिक आर्यन लीड रोल में नजर आएंगे। 
बॉलीवुड की बेहतरीन फ्रैंचाइजी फिल्मों में से एक 'आशिकी' के फैन्स उस वक्त काफी खुश हो गए, जब हाल ही में फिल्म इसके तीसरे पार्ट आशिकी 3 का ऐलान किया गया। बॉलीवुड सिने लवर्स का इटमेंट और भी ज्यादा बढ़ गया, जब उन्हें पता लगा कि फिल्म में कार्तिक आर्यन लीड रोल में नजर आएंगे। 
अभिनेता कार्तिक आर्यन ने सोमवार को बताया कि वह वर्ष 1990 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'आशिकी' की तीसरी किश्त में नजर आएंगे। इस म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा का निर्देशन अनुराग बसु करेंगे, जिन्हें 'बर्फी', 'लूडो' जैसी  फिल्मों के लिए जाना जाता है। 
फिल्म के बारे में कार्तिक आर्यन ने कहा, 'टाइमलेस क्लासिक आशिकी एक ऐसी फिल्म है जिसे देखकर मैं बड़ा हुआ हूं और आशिकी 3 पर काम करना एक सपने के सच होने के समान है! मैं इस ऑपर्च्युनिटी और  कोलेबोरेशन के लिए भूषण सर और मुकेश सर का आभारी हूं। मैं अनुराग सर के काम का बहुत बड़ा फैन रहा हूं, और उनके साथ जुडना नश्चिति रूप से कई तरह से दिशा प्रदान करेगी।' वहीं अनुराग बसु ने कहा, 'विशेष फिल्म्स के साथ काम करना सचमुच घर आने जैसा है और मुझे बेहद खुशी है कि मैं आशिकी 3 को डायरेक्ट कर रहा हूं
आशिकी 2 प्रशंसकों के लिए एक इमोशन थीं जो आज तक दिलों में बनी हुई हैं, इसका उद्देश्य विरासत को बेहतरीन तरीके से आगे बढ़ाना है। यह कार्तिक आर्यन के साथ मेरा पहला वेंचर होगा, जो अपने काम के प्रति अपनी कड़ी मेहनत, समर्पण, धैर्य और दृढ़ संकल्प के लिए जाने जाते हैं और मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं।'
बता दें कि बसु के कई फिल्मों में काम कर चुके संगीतकार प्रीतम 'आशिकी 3' के लिए संगीत देंगे। याद दिला दें कि 'आशिकी' के निर्देशक महेश भट्ट थे और फिल्म में राहुल रॉय और अनु अग्रवाल ने अभिनय किया था। नदीम-श्रवण के संगीत और समीर, रानी मलिक और मदन पाल द्वारा लिखे गए गीतों के कारण यह फिल्म जबरदस्त सफल रही थी। फिल्म के सीक्वल, 'आशिकी 2' (2013) का निर्देशन मोहित सूरी ने किया था और इसमें आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में थे। इसका दूसरा पार्ट भी ब्लॉकबस्टर साबित हुआ था। जीत गांगुली, मिथुन और अंकित तिवारी ने फिल्म का संगीत दिया था और गाने के बोल इरशाद कामिल, संदीप नाथ, संजय मासूम और मिथुन ने लिखे थे।