पटना| बिहार में शराब तस्करी सबसे मुनाफे वाला धंधा बनता जा रहा है। यही कारण है कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले भी अब जॉब छोड़कर इस धंधे में उतर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला तब सामने आया जब पटना पुलिस ने तीन शराब तस्करों को 272 लीटर शराब के साथ पकड़ा। दरअसल यह पूरा मामला पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र का है, जहां से पुलिस ने रविवार को तीन शराब तस्करों को पकड़ा था। इन लोगों ने जब पुलिस के सामने कई खुलासे किए तो पुलिस भी हतप्रभ रह गई। पकड़े गए तस्करों की पहचान अमित कुमार, चंदन कुमार और पुष्कर प्रभात के रूप में हुई।

अमित इंजिनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर जॉब छोड़कर अधिक पैसे की लालच में इस धंधे में आया, जबकि चंदन बीबीए कर चुका है। पुष्कर भी स्नातक की डिग्री पा चुका है।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि अमित और चंदन एक साल से शराब तस्करी का धंधा कर रहे थे।

ये उत्तर प्रदेश से शराब लेकर आते थे और बिहार में बेचते थे। ये शराब लाने में लग्जरी कारों का इस्तेमाल करते थे। पुलिस ने उन कारों को भी जब्त किया है। पुलिस ने उस बाइक को भी जब्त किया है जिससे पटना में होम डिलेवरी की जाती थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ये लोग प्रति महीने 30 लाख रुपये तक की शराब बेचते थे। इनके नेटवर्क में 15 से 20 लोग शामिल हैं, जिनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।