कोरबा  दुर्गा पूजा एवं दशहरा उत्सव समिति कोसाबाड़ी फेस 1 कोरबा द्वारा इस वर्ष नवरात्रि एवं दशहरा उत्सव को बड़े ही धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया है। हर साल की तरह इस बार भी दुर्गा पंडाल आकर्षण का मुख्य केंद्र होगा। इस दौरान रास, गरबा व डांडिया की धूम तो देखने को मिलेगी ही, साथ ही अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में 4 अक्टूबर को सीने कलाकार आराधना शर्मा को रास गरबा के लिए आमंत्रित किया गया है । वहीं 5 अक्टूबर को भारी आतिशबाजी के बीच रावण दहन किया जाएगा। इसके दो दिन बाद 7 अक्टूबर को दिलीप षडंगी का जागरण कार्यक्रम आयोजित है जिसमें आकर्षक झांकियों के साथ कलाकार नृत्य की प्रस्तुति देंगे।
      इसके उपरांत 9 अक्टूबर को भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जिसमें सुरेंद्र दुबे, कमलेश शर्मा इटावा, दिनेश दिग्गज उज्जैन, मंजीत सरदार फरीदाबाद, अनु सपन भोपाल और सुरेश अवस्थी कानपुर काव्य पाठ करेंगे।
      दुर्गा पूजा एवं दशहरा उत्सव समिति के अध्यक्ष विवेक पांडेय ने शहरवासियों से आग्रह किया है वे अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर कार्यक्रम का आनंद उठाएं। उक्त जानकारी समिति के मीडिया प्रभारी दीपक साहू ने दी हैं।