बिलासपुर में कॉलेज छात्रा को ठग ने बोनस देने का झांसा देकर 87 हजार रुपए की ठगी कर ली। ठग ने पहले छात्रा को भरोसे में लेकर कम रकम जमा करा बोनस राशि देकर चंगुल में फंसाया था। इसके बाद छात्रा ने अपने साथ ही अपनी मां के अकाउंट से रुपए ट्रांसफर कर दिए। उसकी शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। तिफरा के यदुनंदन में रहने वाली प्रियंका दुबे (20) कालेज छात्रा है। 20 जनवरी को उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से मैसेज आया। इसमें उनके बताए अकाउंट में रुपए जमा करने पर तत्काल बोनस राशि मिलने की जानकारी दी गई। इसके साथ ही उसके अकाउंट में 200 रुपए जमा करने की बात कही गई। छात्रा ने मैसेज देखकर रिप्लाई करना शुरू कर दिया। उसके अकाउंट में 200 रुपए कमीशन जमा किया गया।

छात्रा ने बताए गए अकाउंट में 100 रुपए ट्रांसफर किए, इस पर उसे 320 रुपए बोनस मिला। ऐसे ही ही 500 और 800 रुपए ट्रांसफर करने पर उसे 1450 रुपए बोनस दिया गया। अब ठग ने उससे 87 हजार रुपए जमा करने कहा। लालच में आकर छात्रा ने रुपए जमा करा दिए। इस बार उसे बोनस राशि नहीं मिली। ठगी का अहसास होने पर छात्रा ने मामले की शिकायत पुलिस से की।

छात्रा को झांसे में लेने के लिए ठग ने 200 से 400 रुपए तक जमा करने पर बोनस राशि दे दी। लेकिन, 87 हजार रुपए जमा करने के बाद उससे फिर से 87 हजार रुपए जमा कराने कहा गया और एक साथ 4 लाख 38 हजार रुपए बोनस देने का झांसा दिया। बोनस नहीं मिलने पर छात्रा को ठगी का पता चला। ठग के चंगुल में फंसी छात्रा ने बोनस की राशि पाने के लिए 2 हजार 500 रुपए, 6 हजार 600 रुपए, 30 हजार रुपए और 48 हजार एक रुपए ट्रांसफर कर दी। अपने अकाउंट में रुपए नहीं होने पर उसने अपनी मां के अकाउंट से रुपए ट्रांसफर कर दी। 87 हजार जमा करने के बाद उसे फिर से उतनी ही रकम जमा करने कहा गया तब उसे शंका होने लगी और रुपए वापस मांगने लगी। लेकिन, रुपए वापस नहीं मिले।