भिंड ।   सिटी कोतवाली पुलिस को बुधवार दोपहर बड़ी सफलता मिल गई। पुराने रेलवे स्टेशन से बाइक सवार दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। तलाशी लेने पर बाइक की सीट के नीचे 80 ग्राम स्मैक मिली है। जिसकी बाजार में कीमत करीब आठ लाख रुपये है। तस्करों पर पूर्व में सिटी कोतवाली के अलावा ग्वालियर, मिहोना थाने कई एनडीपीएस एक्ट के मामले दर्ज हैं। इधर गोहद चौराहा थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात चेकिंग में दो बाइक सवारों से 13.10 ग्राम स्मैक पकड़ी हैं। 20 घंटे में पुलिस ने नौ लाख 15 हजार रुपये की स्मैक बरामद की है।

शहर में खपाने के लिए खड़े थे तस्कर

बुधवार शाम सिटी कोतवाली परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता में सीएसपी निशा रेड्डी और टीआइ रविंद्र शर्मा ने बताया कि जिले में एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान के निर्देश पर अवैध शराब, गांजा और स्मैक पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। टीआइ शर्मा ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब दो बजे सूचना मिली कि पुराने रेलवे स्टेशन पर दो बाइक सवार खड़े हैं। उनके पास स्मैक है आैर वह किसी को देने के लिए इंतजार कर रहे हैं। सूचना पर टीआइ शर्मा, एसआइ अतुल भदौरिया, हवलदार जितेंद्र यादव, आरक्षक अभिषेक यादव, राहुल राजावत, दीपक राजावत, राहुल सिकरवार, और सुशील शर्मा के साथ पुराने रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। घेराबंदी कर पुलिस ने बाइक सवाराें को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उनके पास कुछ नहीं मिला। पुलिस ने बाइक की सीट हटाकर चेक किया तो एक पालीथिन और छोटा तराजू मिला। वजन किया तो 80 ग्राम स्मैक मिली। पूछताछ में तस्करों ने अपना नाम 59 वर्षीय अब्दुल हमीद पुत्र बब्बू खान निवासी सदर बाजार मिहोना और 35 वर्षीय योगेश उर्फ कल्लू मिश्रा पुत्र सुशील मिश्रा निवासी कुरथरा रोड भदावर कालोनी बताया।

उप्र से लेकर आते हैं स्मैक

टीआइ के मुताबिक आरोपित योगेश उर्फ कल्लू मिश्रा पर ग्वालियर में एनडीपीएस के दो प्रकरण दर्ज हैं। जबकि कल्लू ने पूर्व में अपने मोहल्ले खड़े वाहनों में आग भी लगाई थी। जबकि दूसरे तस्कर अब्दुल हमीद पर मिहोना थाने में चार केस दर्ज हैं। आरोपितों ने बताया कि वह स्मैक उप्र के जालौन से लाते हैं। फिल्हाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

गोहद चौराहा थाना पुलिस ने 13.10 ग्राम स्मैक पकड़ी

गोहद चौराहा थाना टीआइ उपेन्द्र छारी ने बताया कि वह मंगलवार रात थाने के सामने एसआइ कल्याण सिहं यादव, एएसआइ अब्दुल शमीम, आरक्षक रामनिवास गुर्जर, रामकुमार सिहं तोमर,पंकज सिंह जादौन, अमरदीप चौहान के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक बाइक ग्वालियर की तरफ से बाइक क्रमांक एमपी 07 एनजे 7469 आती दिखाई दी। चेकिंग देखकर दो युवक बाइक छोड़कर भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर युवकों को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर एक युवक ने पीले रंग की थैली को छुपाने का प्रयास किया। पालीथिन चेक की तो उसमें स्मैक थी। पूछताछ में युवकों ने अपने नाम 29 वर्षीय संजू उर्फ संजय जाटव पुत्र राजाराम जाटव निवासी बूटी कुईया मालनपुर अौर 24 वर्षीय राहुल पुत्र कालीचरण गौड निवासी वार्ड 2 गोहद बताया। पुलिस ने अारोपितों से स्मैक के साथ एक बाइक, मोबाइल, 710 रुपये जब्त किए हैं।